More

    रॉबर्ट वाड्रा की दौलत देख अवाक रह जाएंगे आप

    -

    आशिषा सिंह राजपूत,नई दिल्ली

    दिग्गज कारोबारी और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ड वाड्रा कहने को तो एक कामयाब कारोबारी हैं लेकिन उनके पास (1,53,77,19,75,000) लाख करोड़ की दौलत है। जिसे सुनना भी हैरत की बात है। बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा 51 साल से कारोबार कर रहे हैं । ज्वेलरी एक्सपोर्ट, रियल एस्टेट , होटल, एयरक्रॉफ्ट जैसे कई बिजनेस रॉबर्ट वाड्रा के कारोबार में शामिल है। सेलिब्रिटी नेटवर्थ डॉट कॉम के मुताबिक राबर्ट वाड्रा की नेटलवर्थ 2.1 बिलियन डॉलर (1,53,77,19,75,000 रुपए) की बताई गई है। वहीं रॉबर्ट वाड्रा के पास इतनी भारी रकम होने की बात 2 दिन से चल रही आयकर विभाग की पूछताछ बेनामी संपत्ति के मामले से स्पष्ट हो गई है। हाल फिलहाल रॉबर्ट वाड्रा के पास बेनामी संपत्ति कितनी है, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। लेकिन उनके पास इतने लाख करोड़ की दौलत से सब अवाक हैं।

    रॉबर्ट वाड्रा का कारोबार

    रॉबर्ट वाड्रा कई तरह के कारोबार करते हैं। जिसमें रियल एस्टेट, ज्वेलरी एक्सपोर्ट, होटल, एविएशन के अलावा वाड्रा स्काई लाइट हॉस्पिटलिटी जैसी कई बड़ी कंपनियों के भी मालिक है। रियल एस्टेट में डीएलएफ के अलावा वाड्रा के पास यूनिटेक की भी 20 फीसदी की हिस्सेदारी है। बता दें कि वाड्रा के होटल कारोबार का पैमाना काफी बड़ा है। दिल्ली के साथ-साथ देश के कई बड़े शहरों में वाड्रा के होटल हैं। बात यदि उनके कारोबार की जाए तो होटल का कारोबार उनका काफी बड़े स्तर पर पूरे देश में फैला हुआ है। साथ ही ज्वेलरी एक्सपोर्ट में वाड्रा की हिस्सेदारी बहुत बड़ी है।

    रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप, आयकर विभाग कर रहा है पूछताछ

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा इस वक्त आयकर विभाग की तलवार लटक रही है। बीकानेर और फरीदाबाद में जमीन खरीद-फरोख्त को लेकर की जा रही पूछताछ में रॉबर्ट वाड्रा से कुछ कागजातों के बारे में सवाल हो रहे। इन कागजातों को रॉबर्ट वाड्रा पहले आईटी के सामने पेश नहीं कर पाए थे। बेनामी संपत्ति केस को लेकर आयकर विभाग काफी सख्त नजर आ रहा है। आए दिन वाड्रा के ऑफिस पर पहुंचकर घंटों पूछताछ की जा रही है।

    बता दें कि बेनामी संपत्ति केस को लेकर आयकर विभाग पहले ही रॉबर्ट वाड्रा को समन भेज चुका था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से रॉबर्ट वाड्रा खुद आयकर विभाग पहुंचने में असमर्थ रहे जिसकी वजह से अब आयकर विभाग उनके ऑफिस पहुंचकर उनसे पूछताछ कर रही है। रॉबर्ट वाड्रा और उनकी कंपनी पर आरोप है कि कम दाम में बीकानेर में ज़मीन खरीदी गई जिसे आगे अधिक दाम में बेचकर मुनाफा कमाया जा रहा है। सीधी और स्पष्ट शब्दों में कहा जाए तो रॉबर्ट वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you