More

    अमेजान प्राइम पर आखिर क्यों हो रहा है ‘तांडव’?

    -

    आशिषा सिंह राजपूत, नई दिल्ली

    सैफ अली खान समेत डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिगमांशु धूलिया, डिनो मोर्या, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयुब, गौहर खान, कृतिका कामरा वाली मल्टीस्टारर वेब सीरीज ‘तांडव’ आए दिन नए विवादों में घिर रही है। कभी विवाद की वजह इस फिल्म के अभिनेता सैफ अली खान का धार्मिक भावनाओं से जुड़ा विवादित बयान होता है, तो कभी ‘तांडव’ वेब सीरीज के कंटेंट पर बवाल मच रहा है। वही इस वेब सीरीज को लेकर बढ़ते विवादों को मद्देनजर रखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भारत में अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों को समन जारी कर दिया है।

    ‘तांडव’ क्यों है विवादों में?

    निर्देशक अली अब्बास जफर की नई वेब सीरीज ‘तांडव’ 15 जनवरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम पर रिलीज हो चुकी है। लेकिन बता दें कि ‘तांडव’ के रिलीज के पहले जितने इस वेब सीरीज को लेकर विवाद हो रहे थे। उससे कहीं ज्यादा इस फिल्म के रिलीज के बाद विवाद हो रहे हैं। ‘तांडव’ का ट्रेलर 4 जनवरी को सामने आया था, जिसके बाद से ही तांडव वेब सीरीज विवादों के बादल में घिर हुई है। भाजपा सांसद मनोज कोटक ने ‘तांडव’ वेब सीरीज पर हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने और उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप लगाए हैं। वहीं एक तरफ हिंदु समाज की तरफ से भी तांडव वेब सीरीज पर प्रश्न उठाए जा चुके हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि इस सीरीज में हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है, इस फिल्म के एक दृश्य में भगवान शिव के त्रिशूल और डमरु का उपयोग गलत तरीके से दिखाया गया है।

    भाजपा नेताओं ने की है कार्रवाई की मांग

    ‘तांडव’ वेब सीरीज के रिलीज के बाद से लगातार ‘तांडव’ को लेकर आपत्ति जताई जा रही है। आम जनता जहां इस फिल्म को लेकर अपनी व्यक्तिगत टिप्पणियां दे रही है। वहीं भाजपा के कई नेताओं ने इस सीरीज पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। भाजपा नेता राम कदम ने इस सीरीज के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। वहींभाजपा सांसद मनोज कोटक और गाजियाबाद से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़ेकर को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग मांग करते हुए ‘तांडव’ वेब सीरीज की निंदा की है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you