More

    नए साल में कौन आईसीसी क्रिकेट रैंकिंग में चैंपियन

    -

    आदित्य मिश्र, नई दिल्ली

    ताजा आईसीसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रैंकिंग के अनुसार कई आंकड़े बदल चुके हैं. अलग-अलग टीमों के स्तर पर अगर नजर डालें तो ओडीआई में 116 रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है. 117 रेटिंग के साथ भारत दूसरे नंबर पर और इंग्लैंड 123 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर है. वहीं टेस्ट भारत तीसरे न्यूजीलैंड दूसरे और ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है. T20 फॉर्मेट में तीसरे नंबर पर भारत दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया और पहले नंबर पर इंग्लैंड है.

    खिलाड़ियों में इनका दबदबा कायम

    सबसे पहले बल्लेबाजों की बात करें तो टेस्ट में तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ, दूसरे नंबर पर विराट कोहली और पहले नंबर पर केन विलियमसन हैं. टेस्ट गेंदबाजों में पहले नंबर पर पैटकमिंस और दूसरे नंबर पर स्टूअर्ट ब्रॉड हैं. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन इस सूची में सातवें नंबर पर हैं.

    टेस्ट ऑल राउंडर खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा हैं. दूसरे नंबर पर जेसन होल्डर और पहले नंबर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स मौजूद हैं.

    एक दिवसीय रैंकिंग में यह खिलाड़ी आगे

    बल्लेबाजों ने तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम 837 रेटिंग के साथ मौजूद हैं. वहीं दूसरे पायदान पर 842 रेटिंग के साथ रोहित शर्मा और पहले नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली 870 रेटिंग के साथ हैं. गेंदबाजों की बात करें तो तीसरे नंबर पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. दूसरे नंबर पर मुजीब उर रहमान और पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट का नाम है. एक दिवसीय ऑल राउंडर खिलाड़ियों में पहले नंबर पर बांग्लादेश के साकिब अल हसन अपना स्थान बनाए हुए हैं. भारतीय खिलाड़ियों में रविंद्र जडेजा इस सूची में आठवें नंबर पर हैं.

    T20 की कहानी और दिलचस्प

    बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर लोकेश राहुल मौजूद हैं. वहीं दूसरे नंबर पर बाबर आजम और पहले नंबर पर डेविड मलान का नाम है. गेंदबाजी में पहले नंबर पर अफगानिस्तान के राशिद खान 736 रेटिंग के साथ मौजूद हैं. टॉप टेन में इस सूची में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है. T20 ऑलराउंडर खिलाड़ियों की बात करें तो पहले नंबर पर 294 रेटिंग के साथ मोहम्मद नबी का नाम है. टॉप टेन में कोई भी भारतीय खिलाड़ी अपनी जगह नहीं बना पाया.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you