More

    प्रधानमंत्री से इस बीजेपी नेता ने किया गणतंत्र दिवस परेड को रद्द करने का आग्रह

    -

    आशिषा सिंह राजपूत, नई दिल्ली

    भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि क्योंकि भारतीय सेना के 150 जवानों का कोरोनावायरस का सकारात्मक परीक्षण हुआ है, इस बात को मद्देनजर रखकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस वर्ष 2021 के गणतंत्र दिवस परेड को रद्द करने का आग्रह किया। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में लिखा, “मीडिया रिपोर्ट पढ़ा कि 150 सेना के जवानों ने कोरोनावायरस का अनुबंध किया, जबकि दिल्ली में गणतंत्र दिवस की खुली परेड के लिए पूर्वाभ्यास किया गया था, और इस तरह की अन्य घटनाओं की रिपोर्ट के लिए बहुत दुखद है, मैं पीएम से इस साल परेड रद्द करने का आग्रह करता हूं। ब्रिटेन के पीएम के लिए यह राहत की बात होगी कि वह ब्रेक्सिट के बीच में लंदन नहीं छोड़ेंगे। ”

    क्या है गणतंत्र दिवस परेड को रद्द करने कि वज़ह

    कोरोनावायरस की महामारी ने पूरे देश को अपने लपेटे में लिया, जिससे देश के जवान भी अछूते नहीं रहे‌। देश की रक्षा के लिए सर्वप्रथम आगे रहने वाले भारतीय जवान भी वर्ष 2020 में कोरोनावायरस के शिकार हुए। यह देश की रक्षा के लिए एक बड़ी चुनौती है। ऐसे में किसी प्रकार का आयोजन जिसमें सेना की बड़ी हिस्सेदारी हो, तो उसमें कोरोना के संक्रमण का भी खतरा होगा। वहीं कोरोना महामारी का शिकार होने की वजह से सबसे वरिष्ठ सशस्त्र बल के जवान एवं भारतीय नौसेना के एक उप-एडमिरल श्रीकांत द्वारा महामारी के कारण आत्महत्या करने के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने भविष्य में ऐसी घटना न दोहराएं इस बात को ध्यान में रखकर 2021 गणतंत्र दिवस की परेड को रद्द करने की मांग की है।

    गणतंत्र दिवस समारोह में ब्रिटेन के प्रधान मंत्री होंगे मुख्य अतिथि

    ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मुख्य अतिथि होंगे। इस बात की पुष्टि करते हुए 15 दिसंबर को ब्रिटिश विदेश सचिव डॉमिनिक रैब ने नई दिल्ली में विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर के साथ द्विपक्षीय बातचीत की। इसके बाद कहा कि यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। 26 जनवरी के समारोह में जॉनसन मुख्य अतिथि होंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you