More

    सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर अडानी पर उठाए सवाल

    -

    आशिषा सिंह राजपूत, नई दिल्ली

    बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी आए दिन अपने तेजतर्रार एवं विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने इस बार बिजनेस टायकून गौतम अडानी पर हमला करते हुए अपने टि्वटर हैंडल पर कहां की ट्रेपेज़ आर्टिस्ट अडानी पर अब 4.5 लाख करोड़ रुपए बैंकों को एनपीए के रूप में लिए हैं। स्वामी ने अपनी ही बात पर व्यंग कसते हुए कहा कि यदि मैं गलत हूं तो मुझे सही करिए।

    साथ ही साथ स्वामी ने अडानी पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि अडानी की संपत्ति 2016 से हर दो साल में दोगुनी हो रही है। फिर वह बैंकों को रुपए क्यों नहीं चुका सकते हैं? सुब्रमण्यम स्वामी ने कल्पनात्मक रूप से अपनी बात आगे कहते हुए कहा कि हो सकता है कि उसने छह हवाई अड्डों के साथ खरीदारी की हो, जल्द ही वह उन सभी बैंकों को खरीद सकता है, जिनके पास पैसे हैं।

    स्वामी का अडानी पर निशाना

    बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी को अक्सर निशाने पर लेते रहते हैं। एनपीए यानि बैंक का कर्ज ना चुकाने वालों मैं गौतम अडानी का भी नाम शामिल करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि गौतम अडानी को सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा नॉन परफॉर्मिग एसेट (एनपीए) बकाएदार हैं, अदानी पर अब 4.5 लाख करोड़ रुपए बैंकों को एनपीए के रूप में लिए हैं। ऐसा कहते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अडानी इतने भी असमर्थ नहीं है कि वह यह कर्ज चुका‌ ना सके।

    सुब्रमण्यम स्वामी पहले भी दिए हैं, अडानी को लेकर बड़े बयान

    बता दें कि यह पहला अवसर नहीं है जब सुब्रमण्यम स्वामी अडानी को घेरते हुए बड़े सवाल उठाए हैं, बल्कि इससे पहले भी वह कई बार अडानी पर निशाना साध चुके हैं। इससे पहले भी मार्च 2018 में एक बार सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था कि ‘गौतम अडानी स्थिति उलझी हुई दिखाई पड़ रही है। मेरे पास सूचना है, कि उस पर करीब 72,000 करोड़ रुपये का एनपीए है। हालांकि यह बात केवल जांचके बाद ही साफ हो पाएगी।’ इससे तो एक बात साफ है कि सुब्रमण्यम स्वामी ने गौतम अडानी पर अपनी नजरें जमा रखी हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you