More

    स्मिथ की असफलता और गावस्कर की टिप्पणी

    -

    खुशी बाली, नई दिल्ली

    हाल ही में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के बारे में सब क्रिकेट प्रशंसक जानते हैं। मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता। आज के मैच के दौरान स्टीव स्मिथ के साथ कुछ अजीब हुआ जिसे देखकर भारत के क्रिकेट के पूर्व-खिलाड़ी, सुनील गावस्कर ने अपनी एक टिप्पणी दी है।

    क्या हुआ ऐसा?

    नवंबर 2016 से लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 100 बॉक्स मैच हो चुके हैं। पर इस साल का मैच कुछ अतरंगी रहा है। भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो चार मैचों की टेस्ट सीरीज हुई थी, उसमें भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार के मैच में स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन कुछ ठीक नहीं रहा है। वह बल्लेबाज जो आज तक पहली बारी के मैच में जीरो पर आउट नहीं हुए, उन्हें भारत के तेज गेंदबाज अश्विन ने पहले मैच में ही जीरो पर आउट कर दिया। स्मिथ को अश्विन की गेंद को फिल्कि करने की जगह लेग स्लिप का सामना करना पड़ा जिसके कारण वह हार गए।

    सुनील गावस्कर की खास टिप्पणी

    मैदान में यह सब देख कर भारत क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि आज जो हुआ उसे देख कर ऐसा लगता है कि भारत टीम ने यह सब पहले से ही तय किया हुआ था।
    सुनील गावस्कर ने कहा कि ‘उन्हें यह देखकर बहुत आश्चर्य हुआ कि मैच के पहले दिन पर अश्विनी सीधे गेंदबाजी कर रहे है, वह मिडिल और लेग पर गेंदबाजी कर रहे है, यह ऑफ साइड के माध्यम से किसी भी शॉट को खेलने से बल्लेबाजों को रोकने और प्रतिबंधित करने की बहुत उत्तम योजना है। स्मिथ इसे नियंत्रित नहीं कर पाए।’

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you