More

    डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर समझाने की कोशिश में रामदास अठावले

    -

    आशिषा सिंह राजपूत, नई दिल्ली

    अमेरिका में हो रही हिंसा की पूरी दुनिया निंदा कर रही है। डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा अमेरिकी सत्र में की गई हिंसा, कैपिटल हिल में हुए दंगे और राजनीतिक व्यवस्था का तमाशा पूरी दुनिया देख रही है। ट्रम समर्थकों द्वारा अमेरिका में हुई हिंसा प्रदर्शन का भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी निंदा की है। वहीं अब केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले में अपनी राय रखते हुए कहा कि रिपब्लिकन पार्टी की छवि खराब होना उचित नहीं है। रामदास अठावले ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए यहां तक कह दिया कि वह डोनाल्ड ट्रंप को समझाने के लिए फोन भी करेंगे।

    क्यों है ट्रंप को समझने की आवश्यकता?

    अमेरिका की राजनीति में उठ रही आग की लपटों को ट्रंप मानों हवा दे रहे हों। ट्रंप के समर्थकों द्वारा अमेरिका में हो रही हिंसा, हथियारों से लैस ट्रंप के समर्थक, कैपिटल बिल्डिंग पर किए गए हमले, सत्र के दौरान ट्रंप समर्थकों की हिंसक भीड़ द्वारा की गई तोड़फोड़ इन सबके बावजूद डोनाल्ड ट्रंप ने हिंसा रोकने की बजाय आक्रमक विरोध प्रदर्शनकारियों को सही ठहराह रहें हैं। इसलिए ट्रंप को यह समझने की बेहद आवश्यकता है कि सत्ता शासन विरोध प्रदर्शन, हिंसा से नहीं बल्कि सकारात्मक कर्तव्यों से जीता जाता है। और जनता द्वारा दिए गए फैसले को स्वीकारना एक सही राजनीतिज्ञ की पहचान है।

    अठावले करेंगे ट्रंप से बात

    जहां पूरी दुनिया अमेरिकी राजनीति और अमेरिका में हो रही हिंसा को देख कर हैरान परेशान है। वहीं अक्सर अपने तेज तर्रार बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले रामदास अठावले ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपने समर्थकों को भड़काने के बर्ताव के लिए ट्रंप को गलत ठहराया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द ही ट्रंप से फोन पर बात करके उन्हें समझाएंगे। अठावले ने ट्रंप को समझाने की बात करते हुए यह भी कहा कि ट्रंप के इस बर्ताव से उनके रिपब्लिकन पार्टी की छवि खराब हो रही है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you