More

    वैक्सीन पर राहुल गांधी ने मांगा प्रधानमंत्री से जवाब

    -

    आशिषा सिंह राजपूत, नई दिल्ली

    कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में अभी भी जारी है आए दिन कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। इन सबके बीच मोदी सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीन की योजना पर काम कर रही है। वहीं अगर बात की जाए चीन ब्रिटेन अमेरिका और रूस की तो कोरोनावायरस के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी बात का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब तक दुनिया भर में 23 लाख लोगों का कोरोनावायरस का टीकाकरण हो चुका है।

    वही कोरोनावायरस की भयंकर मार सह लेने के बाद अमेरिका ब्रिटेन रूस और चीन ने सक्रियता से कोविड-19 की वैक्सीन लगाना शुरु कर दिया है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से जवाब मांगते हुए कहा कि “मोदी जी भारत का नंबर कब आएगा?” गौरतलब है कि राहुल गांधी द्वारा उठाए गए प्रश्नों का जवाब सभी जानना चाहते हैं।

    स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बयान

    स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन द्वारा यह बात कहीं जा चुकी है कि कोरोनावायरस से जंग के लिए भारतीयों को जनवरी में टीकाकरण लगना शुरू हो जाएगा। साथ ही साथ हर्षवर्धन बताया कि भारत के पास और देशों के मुकाबले रिकवरी रेट बहुत अधिक है। अमेरिका ब्राजील और रूस जैसे ताकतवर और विकसित देशों की बात की जाए तो वहां का रिकवरी रेट 60 से 80 के बीच का है। वहीं भारत भारत का रिकवरी रेट 90 से 96 का है।

    स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मृत्यु दर पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत में कोरोनावायरस से हो रही मृत्यु का दर 1.45 प्रतिशत है। हर्षवर्धन ने लोगों से अपील कर यह भी कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ वैक्सीन जल्द से जल्द आ जाएगी लेकिन तब तक लोगों का हथियार सिर्फ मास्क और शारीरिक दूरी होगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Advertisement

    Latest news

    Must Read

    Advertisement

    You might also likeRELATED
    Recommended to you