More

    जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज बने नस्लीय दुर्व्यवहार का निशाना

    -

    आशिषा सिंह राजपूत, नई दिल्ली

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच थर्ड टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है। यूं तो मैच खिलाड़ियों के बीच में खेला जा रहा है लेकिन भारतीय गेंदबाजों पर ऑस्ट्रेलियाई जनता के सदस्यों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है। बता दे कि खासतौर पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को नस्लीय दुर्व्यवहार का निशाना बनाया गया। जिससे भारतीय क्रिकेट टीम ने ICC के पास शिकायत दर्ज करा दी है।

    मैच के दौरान की गई टिप्पणियां

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया में एक और नया विवाद जुड़ गया है। थर्ड टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय क्रिकेट अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि बुमराह और सिराज की जोड़ी को दो दिनों से जनता के सदस्यों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया। सुझाव के दौरान भीड़ के सदस्य मैदान के रैंडविक एंड ने सिराज को गाली दी जो उस समय फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहे थे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के दोनों तेज गेंदबाजों पर नस्लीय टिप्पणियां की गईं। ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा की गई यह टिप्पणियां बेहद गंभीर और ना बर्दाश्त करने वाली हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड मे मौजूद दर्शकों द्वारा जसप्रीत बुमराह को भद्दी गालियां और अपशब्द कहे गए। यहां तक की बुमराहऔर सिराज पर नस्लभेदी टिप्पणी करने से भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शक बाज नहीं आए।

    शिकायत की गई दर्ज

    कप्तान अजिंक्य रहाणे और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दोनों अंपायरों अंपायरों पॉल राइफल और पॉल विल्सन को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां की गई हैं। सुरक्षा अधिकारियों, भारतीय खिलाड़ियों और अंपायर्स के बीच इस गंभीर बात पर 5 मिनट बातचीत हुई। मौजूदा सुरक्षा कर्मियों द्वारा इस पर चर्चा की गई इस बीच आईसीसी के सुरक्षा अधिकारी भी वहां उपस्थित रहे। भारतीय टीम प्रबंधन ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने इसकी शिकायत मैच रेफरी के पास दर्ज कराई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Advertisement

    Latest news

    Must Read

    Advertisement

    You might also likeRELATED
    Recommended to you