More

    2020 में सेलिब्रिटी की मौत: सितारे जो हमने खो दिए

    -

    इनान ,नई दिल्ली

    साल 2020 ने भारत से कई सितारों को छीन लिया ,आपलोगों के लिए यह रही हमसे बिछड़ने वाले सितारों की सूची ।

    rishi kapoor

    1. ऋषि कपूर ने कैंसर से दो साल की लड़ाई के बाद अपना जीवन खो दिया। वह उद्योग में सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक थे, 67 साल तक जीवित रहे। अमेरिका में इलाज के बाद ऋषि पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे। उन्हें फरवरी में दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 30 अप्रैल, 2020 को ऋषि का निधन हो गया !

    2.irfan khan

    इरफान खान पेशेवर रूप से जाने जाने वाले इरफान अली खान एक भारतीय अभिनेता थे, जिन्होंने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ ब्रिटिश और अमेरिकी फिल्मों में भी काम किया था। 2018 में, खान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला था। फिर वह इलाज के लिए लंदन चले गए। बृहदान्त्र संक्रमण के कारण 29 अप्रैल, 2020 को खान की भारत में मृत्यु हो गई।

    3.Wajid Khan

    वाजिद खान एक भारतीय बॉलीवुड हिंदी फिल्म संगीत निर्देशक थे। 1 जून, 2020 को संगीत निर्देशक का निधन हो गया। वह अपने भाई साजिद के साथ काम करते थे। वह पहले किडनी ट्रांसप्लांट करवा चुके थे , लेकिन उनके भाई साजिद ने पुष्टि की कि उसने नोवेल कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और 47 वर्ष की आयु में कार्डियक अरेस्ट से उसकी मृत्यु हो गई थी।

    4.basu chatturgy

    बसु चटर्जी बसु का जन्म 10 जनवरी 1930 को हुआ था। वह एक भारतीय फिल्म निर्देशक और एक पटकथा लेखक थे। बसु ने 1950 के दशक में अपने करियर की शुरुआत साप्ताहिक टैब्लॉइड ब्लिट्ज के लिए एक इलस्ट्रेटर और कार्टूनिस्ट के रूप में की थी, जहां उन्होंने फिल्म निर्माण से पहले 18 साल तक काम किया। बासु का निधन 4 जून, 2020 को भारत के मुंबई में उनके घर पर बीमारी से संबंधित बीमारी के कारण हुआ। मृत्यु के समय, वह 90 वर्ष के थे।

    5.nawab bano

    नवाब बानो, जिन्हें उनके मंच नाम निम्मी के नाम से जाना जाता है, 18 फरवरी, 1933 को एक भारतीय अभिनेत्री थीं, जो फिल्म बनाने के व्यवसाय के भीतर एक प्रमुख परिवार में थीं। फिल्म इंडस्ट्री में अपने कनेक्शन की बदौलत वह छोटी उम्र में स्टारडम की तरफ बढ़ गई। 25 मार्च, 2020 को लंबी बीमारी के बाद 88 वर्ष की आयु में निम्मी का निधन हो गया। मौत के समय उसे सांस फूलने की शिकायत थी।

    6.nishikant kamat

    निशिकांत कामत निशिकांत कामत एक भारतीय फिल्म निर्माता और अभिनेता थे। उनका जन्म 17 मार्च, 1970 को दादर, मुंबई, भारत में हुआ था। उन्हें मादारी और द्रिशम जैसी सफल फिल्में देने के लिए याद किया जाता है। निधन से पहले दो साल तक निर्देशक लीवर सिरोसिस से पीड़ित थे। उनकी मृत्यु के समय, उनकी स्थिति खराब हो गई थी क्योंकि उन्होंने प्रगतिशील जिगर की शिथिलता और उनींदापन विकसित किया था। कामत का 17 अगस्त, 2020 को 50 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

    7.nishikant kamat

    निशिकांत कामत एक भारतीय फिल्म निर्माता और अभिनेता थे। उनका जन्म 17 मार्च, 1970 को दादर, मुंबई, भारत में हुआ था। उन्हें मादारी और द्रिशम जैसी सफल फिल्में देने के लिए याद किया जाता है। निधन से पहले दो साल तक निर्देशक लीवर सिरोसिस से पीड़ित थे। उनकी मृत्यु के समय, उनकी स्थिति खराब हो गई थी क्योंकि उन्होंने प्रगतिशील जिगर की शिथिलता और उनींदापन विकसित किया था। कामत का 17 अगस्त, 2020 को 50 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

    8.saroj khan

    सरोज सरोज खान का जन्म 22 नवंबर, 1948 को मुंबई, भारत में हुआ था। वह हिंदी सिनेमा में पहली महिला कोरियोग्राफर के रूप में प्रसिद्ध हैं। उसने अपने करियर के दौरान 3000 से अधिक गीतों को कोरियोग्राफ किया है, जो पांच दशकों से अधिक समय तक चला। 2020 तक सलमान खान की संपत्ति: आय, संपत्ति, संपत्ति तीनों की मां को एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, सांस फूलने की शिकायत थी। 3 जुलाई, 2020 को 71 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। वह उन भारतीय हस्तियों में शामिल हैं जिनकी हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई।

    9.sushant singh rajput

    सुशांत सिंह राजपूत साथ ही भारतीय अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की इस सूची में जिनका 2020 में निधन हो गया है, सुशांत सिंह राजपूत हैं। सुशांत एक भारतीय अभिनेता थे जिन्होंने बॉलीवुड में काम किया था। उनका जन्म 21 जनवरी 1986 को हुआ था। सुशांत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए थे। मौत का कथित कारण आत्महत्या था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में, यह निष्कर्ष निकाला गया था कि उसने खुद को फांसी लगा ली थी। उनकी आत्महत्या का कारण नशीली दवाओं के उपयोग से तुलना की जाती है क्योंकि वह अक्सर ड्रग उपयोगकर्ता थे।

    10.rahat indori

    राहत इंदौरी राहत कुरैशी एक भारतीय बॉलीवुड गीतकार, एक उर्दू कवि और एक चित्रकार थे। उनका जन्म 1 जनवरी, 1950 को इंदौर, भारत में हुआ था। 70 वर्षीय कवि को 10 अगस्त, 2020 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने COVID 19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। रहट की 11 अगस्त, 2020 को कार्डियक अरेस्ट से मृत्यु हो गई, जबकि अस्पताल में। वह भारतीय सेलिब्रिटी हैं जिनका हाल ही में निधन हुआ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you