More

    *टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, ब्रिस्बेन पर लहरा भारतीय तिरंगा*

    -

    Aashisha Singh Rajput
    भारतीय क्रिकेट टीम ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ब्रिसबेन की भूमि पर भारतीय तिरंगा लहरा दिया है। बता दें कि यह बड़ी जीत ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर अर्जित की है। इस ऐतिहासिक जीत से भारतीय क्रिकेट टीम के साथ-साथ पूरा भारत खुशियां मना रहा है। बता दें कि भारत ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत कर एक बड़ा कीर्तिमान रचा है। ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया(इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया) नहीं हारा था। भारतीय क्रिकेट टीम को यह जीत जितनी मुश्किल से मिली है, उतनी ही बड़ी सफलता साबित हुई है।
    *बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी*
    भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह जीत जितनी शानदार है, उतनी ही ज्यादा मूल्यवान भी बता दें कि यह तीसरा मौका होगा जब भारतीय क्रिकेट टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाई है। इससे पहले पिछली दोनों सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम ने जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी। जहां 2018-19 टेस्ट सीरीज में भारत में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया और 2016/17 में भी 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को मात देकर जीत हासिल की थी। और फिर से एक बार इतिहास रचते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की 2-1 से सीरीज जीत कर तीसरी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर अपना नाम लिख दिया है।
    *भारत की ‘महाजीत’*
    ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर भारत की महाजीत दर्ज हो गई है। (इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया) ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया ने 328 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर ए सीरीज भी अपने नाम कर ली है। यह जीत इसलिए भी बहुत बड़ी मानी जा रही है, क्योंकि ब्रिसबेन की भूमि पर ऑस्ट्रेलिया को कोई भी टीम 33 सालों से हरा नहीं पाई थी। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम ने यह कारनामा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ी शिकस्त दी है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Advertisement

    Latest news

    Must Read

    Advertisement

    You might also likeRELATED
    Recommended to you