More

    भारत-इंग्लैंड का मैच: यहां पर पढ़े सारी जानकारी

    -

    खुशी बाली, नई दिल्ली

    भारत और इंग्लैंड का टेस्ट मैच 5 फरवरी 2021 को शुरू हुआ था। आज से शुरू हुए तीसरा दिन है। इससे जुड़ी कई खबरें सामने आ चुकी है तो आइए जानते हैं उनके बारे में।

    1. भारतीय टीम: कुछ भी जानने से से पहले टीम के बारे में सभी को पता होना चाहिए। भारत के 11 खिलाड़ी यह हैं: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत , वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज़ नदीम।

    2. इंग्लैंड की टीम : इंग्लैंड के 11 खिलाड़ी यह हैं: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर , डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

    3. रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन: भारत अपनी पहली पारी की अच्छी शुरुआत नहीं कर पाया। रोहित शर्मा को चौथे ओवर में वापस पवेलियन जाना पड़ा। उन्हें मात देने वाले जोफ्रा आर्चर थे।

    4. बेस ने लिए विकेट: 25 वें ओवर में बेस नए भारत के कप्तान को मात दे दी। विराट कोहली भी अपनी अच्छी छाप नहीं छोड़ पाए और 11 रन के साथ आउट हो गए। बेस ने अजिंक्य रहाणे (1) को कैच आउट कराकर भारत के अंक को 73/4 पर ला दिया।

    4. पंत 100 रन बनाने से चूके: ऋषभ पंत ने इस बार बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। परंतु वह 100 रन बनाने से चूक गए। दरअसल बेस ने उन्हें 91 रन पर आउट कर दिया।

    5. वाशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन नॉटआउट: वाशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन ने भारत की पारी को 257/6 पर पहुंचा दिया। मैं अब तक आउट नहीं हुए हैं और भारत को उनसे काफी उम्मीद है।

    6. इंग्लैंड का स्कोर: इंग्लैंड ने पहली पारी में शानदार बढ़त बनाई है। इनका स्कोर 578 है।

    7. रूट का पांचवां दोहरा शतक: रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पांचवां दोहरा शतक लगाया है। इंग्लैंड के कप्तान अपने 100 वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

    8. चेतेश्वर पुजारा असामान्य तरीके से आउट: चेतेश्वर पुजारा ने असामान्य तरीके से अपना विकेट गंवा दिया। 51 वें ओवर में, पुजारा को डोमिनिक बेस का अर्ध-ट्रैकर मिला और उन्होंने अपने बैकफुट पर रॉक किया और पुल शॉट खेला। दुर्भाग्यवश, भारतीय बल्लेबाज के लिए, गेंद ओली पोप के ऊपर से निकली, जो शॉर्ट लेग पर तैनात थी, और सीधे रोरी बर्न्स के हाथों में गई।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you