More

    IND vs AUS 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के हाथ में जाता मैच, 97 रन की बढ़त

    -

    आशिषा सिंह राजपूत, नई दिल्ली

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। बता दें कि तीसरे मैच के तीसरे दिवस भारतीय क्रिकेट टीम गवाए गए 2 विकेट पर 96 रन के आगे से मैच खेलना प्रारंभ करते हुए 244 रन पर ऑल आउट हो गई। तीसरे दिन में अभी तक 133 ओवर खेले जा चुके हैं। भारतीय टीम इस वक्त फील्डिंग कर रही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस समय 3.55 की औसत बढ़त बनाए हुए हैं। और पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 338 रन बनाकर भारत से 197 रन की बढ़त पर है।

    भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

    रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

    डेविड वार्नर, विल पुकोव्स्की, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेश हेजलवुड

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पर हि विल पोकोवस्की और नाबाद मारनस लेबुस्चगने अर्धशतक जड़ा। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया पहले दिन से हि एक स्थिर प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रहा है। इसी स्थिति को बनाए हुए ऑस्ट्रेलिया आगे के दिनों में खेल रही है। वहीं यदि बाद भारत के खेल के की जाए तो भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 2 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए थे। जबकि तीसरे दिन भारत ने 2 विकेट पर 96 रन के स्कोर को आगे बढ़ाते हुए खेलना प्रारंभ किया और भारतीय टीम पहली पारी 244 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 94 रन की अहम बढ़त प्राप्त कर ली।

    244 रन पर सिमट गई भारतीय टीम

    टेस्ट मैच के तीसरी सीरीज के तीसरे दिन भी भारत का कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा। दूसरे दिन में 5 रन के स्कोर पर नाबाद लौटे कप्तान अजिंक्य रहाणे पैट कमिंस की गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हो गए। भारत को दूसरे दिन हनुमा विहारी के 4 रन बनाकर रन आउट होने पर एक बड़ा झटका लगा। वहीं चेतेश्वर पुजारा 174 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा तो किया परंतु यह किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे धीमा अर्ध शतक था। 26 रन के स्कोर पर जोश हेजलवुड ने गेंद पर कैच कर भारत को पहला झटका रोहित शर्मा को आउट करके दिया। टेस्ट मैच में अपना पहला अर्धशतक बनाने वाले शुभमन गिल आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में पैट कमिंस ने 21.4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लेकर एक अच्छी बढ़त कर ली। जो आगे के मैचों पर पूर्णतः करेगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Advertisement

    Latest news

    Must Read

    Advertisement

    You might also likeRELATED
    Recommended to you