More

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन का टेस्ट कैप 340,000 डॉलर में बिका

    -

    इनान, नई दिल्ली

    ब्रैडमैन के 1928 ऑस्ट्रेलिया कैप की कीमत इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न की टेस्ट कैप के लिए नीलामी में अदा किए गए $ 1,007,500 ($ 760,000) के पीछे बैठती है. क्रिकेट यादगार वस्तुओं के एक आइटम के लिए विश्व-रिकॉर्ड कीमत, नीलामी अधिकारियों ने कहा।

    विशेष खरीदार

    एक ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायी ने नीलामी में डोनाल्ड ब्रैडमैन की 450,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर ($ 340,000) की पहली बैगी ग्रीन टेस्ट कैप खरीदी है, जो क्रिकेट यादगार के एक टुकड़े के लिए अदा की गई दूसरी सबसे बड़ी कीमत है। पीटर फ़्रीडमैन, इस वर्ष के प्रारंभ में Rode माइक्रोफोन के संस्थापक, जिन्होंने निर्वाण फ्रंट मैन कर्ट कोबेन द्वारा उपयोग किए गए एक गिटार के लिए नीलामी में 9 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर ($ 6.8 मिलियन) का भुगतान किया, ऑस्ट्रेलिया के चारों ओर ब्रैडमैन के टेस्ट डेब्यू कैप का दौरा करने की योजना है।

    नीलामी के अधिकारियों ने कहा कि ब्रैडमैन की 1928 ऑस्ट्रेलिया कैप की कीमत ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न की टेस्ट कैप के लिए इस साल की शुरुआत में 1,007,500 डॉलर (760,000 डॉलर) के पीछे बैठी है।

    ब्रैडमैन का इतिहास

    ब्रैडमैन ने 20 वर्षों तक ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया, 1928 से 1948 तक 52 टेस्ट मैच खेले, और आमतौर पर उन्हें दुनिया का सबसे अच्छा क्रिकेटर माना जाता है। 1949 में क्रिकेट के लिए अपनी सेवाओं के लिए नाइटेड, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से 99.94 की औसत बल्लेबाजी के साथ संन्यास ले लिया, और खेल के लंबे संस्करण में निकटतम बल्लेबाज की तुलना में उनकी टेस्ट बल्लेबाजी की उपलब्धियों को लगभग दोगुना कर दिया।

    खरीदार का बयान

    “सर डॉन ब्रैडमैन एक ऑस्ट्रेलियाई किंवदंती है,” फ्रीडमैन ने मंगलवार को कहा। “खेल के मैदान पर हमारी सबसे बड़ी प्रतिभाओं में से एक और सभी समय के सबसे प्रतिष्ठित एथलीटों में से एक के रूप में नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई भाग्य और लचीलापन के प्रतीक के रूप में।” “मेरे पास बैगी ग्रीन के लिए कुछ रोमांचक योजनाएं हैं जो इसे देश की यात्रा करेंगे और खेल प्रशंसकों और क्रिकेट समुदायों के साथ साझा करेंगे।”

    1 COMMENT

    1. You are so awesome! I don’t suppose I have read something like this before.
      So nice to find someone with original thoughts on this issue.
      Seriously.. thanks for starting this up. This site is one thing that is needed on the web, someone with a bit of originality!

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you