More

    आस्ट्रेलिया को पटखनी देने के बाद इंग्लैण्ड से निपटने को हम तैयार

    -

    आशिषा सिंह राजपूत, नई दिल्ली

    ऑस्ट्रेलिया में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैचों के लिए पूर्ण रूप से तैयार है। भारत बनाम इंग्लैंड के चार मैचों की टेस्ट सीरीज पांच मैच खेले जाने हैं। इसकी शुरुआत 5 फरवरी से होगी। चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला वाला यह मैच बेहद खास होगा। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में भारत इस वक्त शीर्ष पर है। भारत और इंग्लैंड के मैच में भारत पोल की स्थिति को बनाए रखने के लिए शानदार प्रदर्शन कर आगे बढ़ने को तैयार है। जाने इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा विवरण:-

    भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आगाज़

    भारत बनाम इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज़ 5 फरवरी से होगा। इस मैच के लिए भारत और इंग्लैंड दोनों ने अपनी कमर कस ली है। बता दें कि पहले के दो टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाएंगे। इंग्लैंड बनाम भारत के इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों का मौका दिया गया है।

    भारतीय टीम

    विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज , शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर और एक्सर पटेल।

    इंग्लैण्ड की टीम

    जो रूट (कप्तान), मोइन अली, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओल्ली स्टोन, डॉम सिबली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन।

    टेस्ट मैच शेड्यूल

    पहला मैच : 5-9 फरवरी, एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई, 09:30

    दूसरा मैच : 13-17 फरवरी, एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई, 09: 30 AM IST

    तीसरा मैच : 24-28 फरवरी, सरदार पटेल स्टेडियम, अहमदाबाद, 02:30 PM IST [D / N टेस्ट]

    चौथा मैच : 04-08 मार्च, सरदार पटेल स्टेडियम, अहमदाबाद, 09:30 AM IST

    भारत बनाम इंग्लैंड कैसे और कहां देखें

    भारत बनाम इंग्लैंड के टेस्ट मैचों को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर LIVE देख सकते हैं, जिसमें डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग उपलब्ध होंगे।

    महत्वपूर्ण होगा भारत बनाम इंग्लैंड का मैच

    भारत ने पिछली बार यहां इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में खेला था, जब उसने पारी और 75 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पहले भी शानदार रिकॉर्ड रहा है। चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से भारत ने पांच मैच जीते हैं, इंग्लैंड ने महज तीन मैच पर अपनी जीत दर्ज की है। भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच 2021 देखना यह होगा कि भारत और इंग्लैंड में से कौन सी टीम बेहतर प्रदर्शन कर विजयी होती है।

    विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड

    विराट कोहली जितने विराट बल्लेबाज हैं उतने ही विराट विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हाल ही में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 22 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 32 वर्षीय के नाम पहले से ही 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक हैं, जो दुनिया में पांचवें स्थान पर है। कोहली के नाम 27 टेस्ट और 43 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक हैं।

    2 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest news

    Must Read

    You might also likeRELATED
    Recommended to you