More

    1000 करोड़ रुपए की धनराशि राम मंदिर निर्माण के लिए बैंक अकाउंट में हुए जमा

    -

    नई दिल्ली

    राम लला की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए चारों ओर उत्साह और उल्लास का माहौल बना हुआ है। दिन प्रतिदिन श्री राम भक्तों में राम मंदिर के निर्माण को लेकर बेसब्री और उत्सुकता बढ़ती जा रही है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर धन संग्रह का काम चल रहा है। जिसमे भिन्न-भिन्न क्षेत्र, जगहों, प्रांतों और समुदाय से धन एकत्रित किए जा रहे हैं। जानिए कितनी और कैसे इकट्ठा की जा रही है अयोध्या राम मंदिर के लिए धनराशि:-

    1000 करोड़ रुपए बैंक में आने का अनुमान

    अयोध्या में राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए, देश के कोने-कोने से धन एकत्रित किया जा रहा हैै। राम मंदिर निर्माण को लेकर सिर्फ अयोध्यावासी ही नहीं बल्कि पूरे देश में उत्सुकता का माहौल है। ऐसे में सभी बढ़-चढ़कर अयोध्या राम मंदिर के निर्माण के लिए चंदा दे रहे हैं। कोई भक्ति में लीन होकर तो कोई सामर्थ्य अनुसार चंदा देकर श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी भागीदारी और अपनी भक्ति कर रहा है।

    श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की मानें तो यह कहना मुश्किल होगा कि अब तक कितनी धनराशि सटीक आ चुकी है। लेकिन मोटे-मोटे तौर पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए करीब-करीब 1000 करोड़ रुपए बैंक अकाउंट में आ चुके हैं।

    39 महीने में मंदिर निर्माण का लक्ष्य

    देश के प्रत्येक व्यक्ति के योगदान से श्री राम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि तेजी से एकत्रित की जा रही है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय द्वारा यह बताया गया है कि श्री राम मंदिर का निर्माण आरंभ हो चुका है। अब सभी देशवासियों की नज़रें श्री राम मंदिर के पूर्ण रूप से तैयार होने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

    चंपत राय ने कहा है कि करीब 39 महीने में निर्माण कार्य पूरा होगा। हालांकि मंदिर बनाने में बहुत सारी अहम बातों का ध्यान रखा जा रहा है। जैसे कि भूकंप, तूफान और अन्य प्राकृतिक आपदा से सामना करने के लिए मंदिर पूर्ण रूप से मज़बूत हो। वहीं भारतीय संस्कृति और सभ्यता को ध्यान में रखते हुए श्री राम मंदिर का निर्माण प्राचीन व पारंपरिक तरीके और तकनीकी पर आधारित होगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Advertisement

    Latest news

    Must Read

    Advertisement

    You might also likeRELATED
    Recommended to you