आगामी राजस्थान चुनावों के कारण राज्य में सियासी माहौल गरमाया हुआ है । प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर हर वर्ग को लड़ाने का काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस सरकारें अपने शासन में विकास करतीं तो यह प्रदेश कहां से कहां पहुंच गया होता।

राजे ने शुक्रवार को रामगढ़ में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछले 50 वर्षों में किसी भी  प्रकार का कार्य नहीं किया। 50 साल बनाम 5 साल का हवाला देते हुए उन्होने कहा कि अब राजस्थान की गाड़ी पटरी पर है इसलिए राजस्थान चल पड़ा है अब इसको रोकना नहीं है। राजस्थान अब हर क्षेत्र में अग्रणी बनता जा रहा है। 5 साल में बिजली के किसी भी तरीके का दाम नहीं बढ़ाए गए हैं, घर-घर में बिजली पहुंचाई है और अब स्थिति यह है कि घरेलू बिजली कनेक्शन तुरंत ही दिया जा रहा है।

इसी दौरान सीएम वसुंधरा ने ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी ने स्वयं कहा था कि जब केंद्र से 1 रुपए चलता है, तो जनता तक केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं और यही संस्कृति आज तक कांग्रेस में चलती आ रही है। प्रतिदिन कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार की खबरें आती थीं। आज सभी को बैंक अकाउंट से जोड़ा गया है जितना भी सरकारी पैसा मिलता है वह सीधा उनके खाते में जाता है, बिचौलिए का पूरी तरह सिस्टम खत्म हो चुका है। राज्य आगे बढ़ेगा तो परिवार आगे बढ़ेगा, जब राज्य का विकास होगा तो परिवारों का निश्चित रूप से विकास होगा। अब राजस्थान परिपक्व होता जा रहा है।

ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने यह बात स्वीकार की कि राजस्थान के गांव में डॉक्टरों की कमी है जिसे शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। राजस्थान में 5 मेडिकल कॉलेजों को शुरू किया गया है जिनसे 4 साल के बाद हर साल 1,000 नए डॉक्टर आएंगे और उन्हें प्रारंभ में 2 साल ग्रामीण इलाकों में सेवाएं देनी होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here