कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए, भाजपा ने राहुल गांधी के जीजा, राबर्ट वाड्रा पर राजस्थान में जमीन की खरीद-फरोख्त का घोटाला करने का आरोप लगाया है। पार्टी की और से प्रेस वार्ता करते हुए, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव, पी मुरलीधर राव ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हूए अशोक गहलोत ने वाड्रा को सस्ते दामों पर जमीन मुहैया कराई।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पहले से ही नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग का राजनैतिक स्वार्थों के लिए इस्तेमाल का आरोप लगाया था।

राव ने आगे, कांग्रेस पर नक्सलियों के साथ मिलकर केंद्र की मोदी सरकार को गिराने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया। राव ने कहा कि मोदी की सरकार और उनके नेतृत्व को हराने और गिराने की दृष्टि से कांग्रेस पार्टी ने नक्सवलवादियो के साथ हाथ मिलाया है।

राव ने कांग्रेस को उनके तेलंगाना घोषणापत्र पर भी घेरा। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले कांग्रेस ने तेलंगाना में अपना जो घोषणापत्र जारी किया वह तेलंगाना और तेलंगाना के मुद्दों तक सीमित नहीं है। राव के अनुसार,‘ उस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने जो बातें कही वह देश के संविधान को चुनौती देने वाली हैं और यह देश की सम्पूर्ण व्यवस्था पर आने वाले दिनों में सवाल खडे़ करने वाला है।’

उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में इसाइयों को अनुसूचित जाति का दर्जा देने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि जब इसको स्वीकार करेंगे तो यह सम्पूर्ण देश के लिये होगा क्योंकि अनुसूचित जाति आरक्षण केवल राज्य केन्द्रित नहीं है इसके लिये संसद में संशोधन करना होगा। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि कांग्रेस पूरे देश में ईसाइयों को एससी का दर्जा देना चाहती है और वह एससी के आरक्षण पर कैंची मारना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here