गुजरात से इस नेता को राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए बुलाना पड़ेगा काँग्रेस को महंगा?

राजस्थान में विधानसभा चुनाव अपने पुरे सबाब पर है, और तमाम पार्टीयां अपनी अपनी जीत के लिए मशक्कत करती नजर आ रही है।जीत पक्की करने के लिए राष्ट्रीय स्तर के प्रभावशाली नेताओं को प्रचार के लिए स्टार प्रचारक के रुप में बुला रही है।

इस कड़ी में कांग्रेस ने गुजरात से विधायक अल्पेश ठाकोर को भी आमंत्रित किया है।सियासी जानकारों का कहना है कि अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस के प्रचार के लिए बुलाना खतरे से खाली नहीं है।

गौरतलब है कि ओबीसी आन्दोलन के जरिये गुजरात में उभरे अल्पेश के दामन में हाल ही में गुजरात में बिहारीयों के साथ मारपीट करने और गुजरात से भगाने का दाग लगा है।अल्पेश का इस हिंसा को भडकाने का वीडियो भी सामने आया था,और उसके बाद देशभर में अल्पेश ठाकोर के साथ पुरी कांग्रेस पार्टी कि भारी फजीहत हुई है।

अब ऐसे में राजनैतिक हलकों में खबर है कि बिहारियों के साथ ऐसा बर्ताव करने वाले का राजस्थान में जमकर विरोध हो सकता है।लिहाजा ऐसे में कहा यही जा रहा है कि अल्पेश को कांग्रेस का स्टार प्रचारक बनाने का दावं फायदे का कम और नुकसान का सौदा ज्यादा लगता है।

बहरहाल कांग्रेस कि मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है, जहाँ पहले ही राजब्बर ने नक्सलियों को क्रांतिकारी कहकर पहले ही भारतीय सेना को अपने सहित कांग्रेस के खिलाफ कर लिया है।और अब ऊपर से अल्पेश के राजस्थान आने से समीकरण बदल सकते है,और ऐसे में कांग्रेस अल्पशे से प्रचार करवाने के चक्कर में बैंकफुट पर जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here